Search Engine Optimization (SEO) Tips

SEO EXPERT SERVICES AND TOP 10 TIPS FOR SEO

अगर आपकी एक वेबसाइट या ब्लॉग है। तो अपने SEO के बारे में बहुत सारी बाते सुनी होगी जैसे, Seo marketing, site seo, seo expert, best seo, seo agency, local seo, seo professional ETC और न जाने क्या क्या पर में आज की इस पोस्ट में आपको TOP 10 SEO TIPS जो की SEO EXPERT SERVICES AGENCY से लिए गए है। और में आपसे प्रोमिस करता हु की, ये TOP 10 SEO TIPS जो की SEO OPTIMIZATION CONSULTANTS ने न्यू वेबसाइट या ब्लॉग के लिए दिए है। आपके बहुत काम आने वाले है, तो दोस्तों बहुत अच्छे से ये TOP 10 SEO TIPS पढिये और अपने ब्लॉग या वेबसाइट पर अप्लाई करिए।

1:- आपके ब्लॉग या वेबसाइट में एक यूनिक टॉपिक होना चाहिए मतलब आप जो टॉपिक चुनते है, तो उसके बारे में ही लिखे मिक्स मत कार एक पर्टिकुलर टॉपिक पर ही काम करे जैसे, SEO के बारे में लिख रहे है तो वो पुरी पोस्ट आपकी SEO पर ही होना चाहिए। टॉपिक के बाहर मत जाइये तो आपकी पोस्ट जल्दी रैंक करेगी अगर मिक्स करेगे तो आपका काम और महनत बेकार जा सकती है।

2:- आप रेगुलर पोस्ट करे एक फिक्स टाइम बना ले की आप एक दिन में एक पोस्ट कर रहे है या 2 दिन में या 3 दिन में आप जितने जल्दी करगे आपका उतना ही फायदा है। में अपने EXPERIENCE से बोलू तो आप कम से कम रोज एक पोस्ट करे। और ज्यादा कार सके तो अच्छी बात है अगर आप बीच में पोस्ट नहीं करेगे। और 1-2 महीने का के लिए छोड़ देगे तो आप अपने जितनी रैंकिंग पाई है। वो सब ख़तम हो जाएगी और आपकी  वेबसाइट या ब्लॉग का ट्रैफिक कम हो जायेगा।

3:- अपने पोस्ट को अपडेट करते रहे  मतलब आप कितने भी पोस्ट करे, आप सभी को अपडेट करते रहे क्यों की गूगल ये मानता है। की हर चीज़ में बदलाब होते है। तो आपके पोस्ट भी अपडेट होते रहना चाहिए जैसे माना मापने SEO पर एक आर्टिकल लिखा, और गूगल ने कोई न्यू पालिसी निकाली तो आप उसे जल्दी से जल्दी जोड़ दे इससे आपको बहुत फायदा मिल सकता है। या कुछ आपके पोस्ट में ऐसा है जो ख़तम हो चूका है तो, उसे हटा दे नहीं करेगे तो गूगल आपको पीछे छोड़ देगा और रैंक डाउन हो जाएगी।

4:- कॉपीराइट कंटेंट नहीं होना चाहिए मतलब, आप किसी दूसरी साईट या कही से कॉपी नहीं करे हा आप 10-15 जगह से पड ले। और फिर उसे अपने तरीके से ही लिखे किसी का कॉपी पेस्ट न करे अगर आप ऐसा करते है। तो आप बहुत बड़ी मुसीबत में पड सकते है। आपका ADSENCE अकाउंट बंद हो सकता है। या रैंक ख़तम हो सकती है। इसलिए आप अपना ही लिखे पहले थोडा अच्छा नहीं होगा लेकिन बाद में सब अच्छा होगा पर आपको कही से कॉपी नहीं करना है। किसी भी हालत में ये चीज़ बहुत इम्पोर्टेन्ट होती है, खासकर आप इसे याद रखे।

5:-वेबसाइट लुक आपका अच्छा चाहये मतलब गूगल को लगना चाहिए की आप उसके साथ आप काम करने आये है। उसे ये नहीं लगना चाहिए की आप बस टाइम पास करने के लिए आये है। क्यों की जब तक आप गूगल के साथ काम करने के मकसद से नहीं आयेगे तब तक वो आपको ऊपर नहीं लायेगा सिर्फ यहाँ गूगल ही नहीं सारे सर्च इंजन के रूल की 1 लम्बी लिस्ट होती है। चाहे वो GOOGLE, BING, या YAHOO हो।

6:-सही KEYWORD देना जब आप कुछ लिखने जा रहे हो। या अपनी वेब साईट पर कुछ पोस्ट करने जा रहे हो तो, उससे पहले जरुरी होता आप पहले एक सही कीवर्ड सर्च करे ये बहुत ज्यादा इम्पोर्टेन्ट पॉइंट होता है। उसके लिए में आपको एक बहुत सरल उपाय बता देता हु। आप गूगल के प्रोडक्ट को कीजिये  जो की GOOGLE KEYWORD PLANNER नाम से आता है आप उसकी सहायता से एक अच्छा KEYWORD ढूंड सकते है।

7:- HYPERLINK ज्यादा नहीं होनी चाहिए  मतलब आपके MENU से आप 3 स्टेप अन्दर से ज्यादा मत बनाइये नहीं तो, ये SEO से बाहर चला जायेगा  इंजन उसे सर्च नहीं कर पायेगा EXAMPLE देकर बताता हु जैसे HOME के अन्दर SUB-MENU है जैसे ABOUT US,CONTENT,ARTICLE, ETC फिर ARTICLE में TECHNOLOGY,FUNNY,GAME, फिर माना TECHNOLOGY में भी MOBILE,COMPUTER,LAPTOPS, तो ये ज्यादा स्टेप्स नहीं होने चाहिए एक फिगर के द्वारा आपको समझा रहा हु।

HOME====== ARTICLES=====TECNOLOGY===MOBILES=====ANDROID 

अब आप समझ ही गये होगे अगर नहीं समझे तो आप मुझे मेल या कॉल कर सकते है।

8:- हर पेज की और हर पोस्ट की आपकी अलग लिंक होने चाहिए और टाइटल भी हर पेज का अलग होना चाहिए मतलब आपका  किसी भी पेज या पोस्ट का टाइटल एक जैसा नही होना चाहिए और लिंक भी पूरी अलग होनी चाहिए इससे आपकी वेबसाइट से सर्च इंजन ज्यादा KEYWORD प्राप्त करता है।

rahul k seo
seo tips with rahul k

9:-H-1,H-2,H-3 हैडिंग जरुर USE करे ये बहुत जरुरी होता है आप जब लिख रहे तो एक प्रॉपर तरीके से लिखे सबसे पहली हैडिंग H-1 में फिर SUBHEADING H2 में फिर बाकि TEXT नार्मल में ऐसे लिखे ये बहुत IMPOTENT है।

10:-BACKLINKS होना भी बहुत इम्पोर्टेन्ट है हा पर जो भी BACKLINKS हो वो DOFOLLOW BACKLINKS चाहिए मतलब बड़ी बड़ी साइट्स पर आपकी साईट का नाम होना चाहिए तो उस साईट से आपको सपोर्ट मिल जायेगा कैसे करते इस पर आप दूसरी पोस्ट पड सकते है।

तो दोस्तों उम्मीद करता हु। की आपको पोस्ट पसंद आई होगी तो शेयर करे लोगो को और आप भी लाभ उठाये और भी USEFUL आर्टिकल्स पड़ने के लिए विजिट करते रहिये मेरी साईट पर और कोई भी सहायता की जरुरत हो। तो आप मुझे मेल करे कमेन्ट करे या फेसबुक पेज पर MSG करे या डायरेक्टली कॉल कार सकते है CONTRACT US में नंबर दिया हुआ है।

|| धन्यबाद ||

Share & Support
Skip to toolbar