Carryminati Biography -Age,real Name, Social Profile

दोस्तों कहते हैं, सफलता के पीछे बहुत सारी असफलताओं का हाथ रहता है। और ऐसी ही कहानी रही है। Youtube के गिने-चुने। सबसे Successful Youtubers मैं से, Carryminati की। जिनको भारत के अंदर Rosting Culture को लाने के लिए जाना जाता है। और दोस्तों मैं यह इसलिए कह रहा हूं, क्योंकि भारत में इन से पहले कोई भी Rosting नहीं करता था। आज हम इस पोस्ट में Carryminati Biography पढेंगे

एक झलक :-

Carryminati Biography

ऐसा बिल्कुल भी नहीं है की, Carryminati ने पहली बार कुछ किया हो। और वह सफल हो गए। सच बात तो यह है। की इस सफलता के लिए। उन्होंने बहुत सारी असफलताओं का सामना भी किया है। और इन सब चीजों के बारे में, आपको इस पोस्ट में बताऊंगा। अभी जब मैं यह पोस्ट लिख रहा हूं। तो Carryminati के एक Video ने, पूरी सोशल मीडिया को हिला कर रखा है।

Real Name :-

और इसलिए मैंने सोचा, कि Carryminati यानी Ajay Nagar की Motivational Biography भी अपने Blog में शामिल कर ली जाए। और सच बात तो यह है की, जब मैंने इनके बारे में जाना, और बहुत सारी Research की, तो पाया कि, Ajay Nagar ने बहुत सारी परेशानियों को झेला है।

आपके सवाल :-

तो चलिए हम जानते हैं कि 21 साल की उम्र में Carryminati यानी Ajay Nagar ने कितनी बड़ी सफलता हासिल की है। और कैसे की है? कैसे Ajay Nagar ने एक Youtuber बनने के लिए अपने Career को भी दांव पर लगा दिया?

Carryminati Introduction :-

दोस्तों इस कहानी की शुरुआत 12 जून 1999 से होती है। जब Ajay का जन्म फरीदाबाद, हरियाणा में एक गुर्जर परिवार में हुआ। उनके घर में उनके माता-पिता के अलावा एक बड़ा भाई भी है। Ajay Nagar ने अपनी पढ़ाई Delhi Public School से की। हालांकि पढ़ाई लिखाई में उनका बिल्कुल भी मन नहीं लगता था।

Youtube Career Of Carryminati :-

10-11 साल की उम्र में ही। उन्होंने यूट्यूब पर अपना चैनल बना लिया। जहां पर वह Different-Different Video Upload किया करते थे। जैसे कि कभी वह Football Tips बताते थे। तो कभी Video Games Recordings Upload किया करते थे। और पढ़ाई-लिखाई से कहीं ज्यादा। Ajay का इन्हीं कामों में मन लगता था।

उनके पहले Channel का नाम। steelthfearzz था। जिस पर उन्हें कोई खास Response नहीं मिला। और उस समय उनकी किसी भी Video पर 500 से ज्यादा Views नहीं आते थे। इसकी वजह यह भी थी कि वह 1 बच्चे थे और लोग उन्हें ज्यादा महत्त्व नहीं देते थे। लेकिन दोस्तों Ajay ने काफी छोटी उम्र में मानो ऐसा सोच लिया था कि उन्हें एक बड़ा Youtuber ही बनना है।

Carryminati Biography

इसीलिए पहली असफलता के बाद उन्होंने 15। साल की उम्र में एक नया Channel बनाया जिसका नाम addicted a1 था। और यहां पर भी वह Gameplay करते थे, लेकिन उन्होंने साथ ही साथ Funny Commentary भी करना शुरू कर दी। उन्होंने अपने Videos में बहुत सारे Bollywood Stars की Mimicry भी की। Ajay ने काफी मेहनत करने के बाद। 2 साल में करीब 150 Videos अपने Channel पर Upload कर दिए। लेकिन बाद में Carry को समझ में आया। कि लोग उनके Game को नहीं उनकी आवाज को पसंद करते हैं उनकी Comedy को पसंद करते हैं। और इसीलिए उन्होंने अपने Channel का नाम बदल दिया और Carry Deol रख दिया।

अब Ajay Nagar अपने Channel पर Gameplay कर साथ-साथ छोटे कलाकारों की Rosting भी करते थे। जिसे लोगों ने खूब पसंद किया। यह Idea विदेशों में पहले ही चल रहा था। लेकिन भारत में यह Idea बिल्कुल नया था इसलिए लोग भारत में Carryminati को पसंद करने लगे।

Carryminati’s first step of success : Carryminati Biography

Carry के चैनल को अचानक Boost तब मिला, जब उन्होंने आगे बढ़ रहे Youtuber जो कि आज बड़े Youtuber हैं Bhuvan bam यानी BB Ki Vines को Rost किया। दरअसल BB आज तो फेमस है ही, लेकिन उस समय भी इनकी लोकप्रियता बहुत तेजी से बढ़ रही थी। काफी हिम्मत जुटा के जब Carryminati ने भुवन बाम की Rosting की, तो इस वीडियो पर लाखों Views आए। अब Ajay Nagar का यह चैनल काफी तेजी से Grow करने लगा और दोस्तों फिर Ajay ने अपने चैनल का नाम एक बार और बदला और इस बार उनके चैनल का नाम Carryminati रख दिया।

आगे चलकर जब Carry थोड़ा सफल हो गए तो Videos में अपने चेहरे के साथ सामने आने लगे। अभी तक वह Gameplay With Rosting करते थे। अब वो अलग अलग तरीके से वीडियो बनाते थे और अपने Expression और 1-2 कैरेक्टर और अपने Videos में जोड़ने लगे थे जो कि लोगों को बहुत पसंद आ रहा था। उन्होंने अपने वीडियो में एक Mohit नाम का Character भी जोड़ रखा है जिसे वह आज भी यूज़ करते हैं। और पहले ताऊ और एक बच्चे (Mundal) का कैरेक्टर भी प्ले करते थे।

Carryminati Biography

इन सभी चीजों के बीच वह अपनी पढ़ाई तो बिल्कुल ही भूल गए थे। और इसीलिए 12 क्लास के Exam के ठीक पहले, उन्होंने अपनी पढ़ाई छोड़ दी। और फिर Open School से अपनी पढ़ाई जारी रखी। हालांकि दोस्तों उनके मम्मी पापा ने उनका पूरा साथ दिया। लेकिन उनके जान पहचान वाले लोगों ने अजय की। खूब निंदा की। उनकी यह अलग तरीके की Mission में उनके मां-बाप उनके साथ थे। यह उनके लिए बहुत बड़ा प्लस प्वाइंट था।

कठिन समय : Carryminati Biography

लेकिन दोस्तों सफलता की राह में मुसीबतें कभी साथ नहीं छोड़ती है ऐसा ही अजय के साथ ऐसा ही लोगों पर Rosting वीडियो बनाए जाने की वजह से बहुत बार उनके चैनल पर Strike आई, और एक समय तो ऐसा था कि 3 strikes एक साथ आ जाने की वजह से Carryminati Ka Youtube Carrier भी खतरे में था। और कैसे भी करके Carryminati इस मुसीबत से बाहर आ पाए और कहा जाता है कि अब Carry ज्यादातर लोगों की परमिशन लेकर ही वीडियो बनाते हैं। अब इस बात में कितनी सच्चाई है? यह तो खुद अजय ही जानते होंगे।

लेकिन यह बात है, कि Rosting में उनके आगे और उनके पीछे दूर-दूर तक कोई नहीं है। और फिलहाल आज जब मैं पोस्ट लिख रहा हूं तो उनके चैनल पर। 15 मिलियन से भी ज्यादा। सब्सक्राइबर हैं। और शायद जब आप यह पोस्ट पढ़ रहे होंगे तो यह आंकड़ा और भी ऊपर जा चुका होगा। इसके अलावा कैरी मिनाती का एक और चैनल है जो कि Carryslive नाम से है। जिस पर वह आज भी Gameplay करते हैं। और गेम-प्ले को पसंद करने वाले लोग आज भी इस चैनल पर उनको पसंद करते हैं और खूब वीडियो का लुफ्त उठाते हैं। और इस चैनल पर भी इनके सब्सक्राइबर ओं की संख्या 5 मिलियन के आसपास है।

एक Video ने अनेक Records बनाये :-

फिलहाल उनका जो Last Video अभी है। जो कि उन्होंने कुछ दिनों पहले डाला है। Youtube vs tiktok इस वीडियो ने यूट्यूब के ही बहुत सारे Record Break कर दिए हैं। जैसे कि 2 घंटे में 1 मिलीयन Views पाने वाला यह पहला वीडियो है। इसके अलावा 5 मिलियन Views केवल 5 घंटे में ही वीडियो पर आ गए थे। और अब दोस्तों यह वीडियो भारत के इतिहास का सबसे ज्यादा लाइक पाने वाला वीडियो बन गया है।

Carryminati Biography

इससे पहले यह Record, Filhal Song पर था जिस पर 6.6 Million Likes हैं। लेकिन कैरी के वीडियो पर अब 8.5 मिलियन से भी ज्यादा लाइक हैं। और साथ ही कैरी ने 24 घंटे में 1.3 Million subscribers हासिल किए जो कि पूरी दुनिया में पहली बार किसी के साथ हुआ है। और दोस्तों आगे भी कैरीमिनाती बहुत सारे रिकॉर्ड्स को तोड़ने में लगे हुए हैं।

Motive Of Biography :-

हालांकि Last में यही कहना चाहूंगा कि, और Carryminati Ki Life से हमें यह सीख मिलती है। कि अगर किसी चीज को ठान लो तो वह देर से ही सही पर मिलती जरूर है। मैं आशा करता हूं कि आपको Carryminati यानी Ajay Nagar की यह Motivational Biography जरूर पसंद आई होगी। और आगे भी ऐसी ही Special Motivational, Carryminati Biography पढ़ने के लिए हमारी Website Visit करते रहें और इस Post को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें।अमूल्य समय देने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

ये भी पढ़े !

  • Narendra Modi Ji-Life Travel, Political Profile, Biography In Hindi
  • History Of Amer Fort Jaipur In Hindi
  • रक्षाबंधन क्यो और कब मनाते हैं Rakshabandhan
  • हमेशा खुश कैसे रहे how to always be happy (motivational Article)
  • Top 10+ Ways To Improve Focus Power And Memory 2019
Share & Support