Best Tips For Write An Attractive Blog

एक अच्छा ब्लॉग लिखने के कुछ टिप्स में आज आपको बताउगा

एक अच्छा ब्लॉग लिखने के लिख बस आपको कुछ बातो को याद रखना होगा चाहे आप एक फ्री ब्लॉगर ही क्यों न उसे करते हो आप महनत करेगे तो फल जरुर मिलेगा कुछ लोग कुछ दिन काम करके बोर हो जाते है और लिखना बंद कार देते है तो आपको अगर मंजिल पाना है तो धीरे ही सही पर आगे बड़ते रहना है तो में आज कुछ टिप्स आपको बताउगा अगर अच्छे लगे तो कमेंट में बताये कमी हो तो वो भी बताये आप चाहे तो किसी भी टेक्निकल हेल्प के लिए कांट्रेक्ट भी कार सकते है तो समझ के पदिये और फॉलो कीजिए।

https://rahulknews.com/best-tips-for-write-an-attractive-blog-%e0%a4%85%e0%a4%9a%e0%a5%8d%e0%a4%9b%e0%a4%be-%e0%a4%ac%e0%a5%8d%e0%a4%b2%e0%a5%89%e0%a4%97-%e0%a4%b2%e0%a4%bf%e0%a4%96%e0%a4%a8%e0%a5%87-%e0%a4%95%e0%a5%87/

1:-  सबसे पहले जो आपका टाइटल हो वो सही , सटीक ,और समझ में आने वाला हो

मतलब आप जो लिखने जा रहे है उसी का टाइटल आप डालिए क्यों की आपका टाइटल अगर अच्छा होगा तो लोग आपकी पोस्ट खोलेगे और आपकी पोस्ट में कुछ ऐसा मिला जो लोगो के काम आया तो आपकी दूसरी पोस्ट भी खोलेगे अगर आपने अपने टाइटल के मुताविक पोस्ट में नहीं लिखा तो लोग आपकी वेबसाइट बंद करके किसी और की वेबसाइट पर चले जायेगे जिससे आपको ही लोस होगा तो एक अच्छा टाइटल भी आपके पोस्ट को चार चाँद लगा सकता है।

2:- टाइटल के मुताबिक ही पोस्ट हो 

मतलब अगर आपके टाइटल में जान है तो पोस्ट भी जानदार होनी चाहिए उसके मुताबिक ही पोस्ट हो अगर आप किसी टॉपिक पर बात कर रहे है तो उसी टॉपिक पर रहे कोई और बात न करे और कोई ऐसी बात तो न ही करते जिससे आपका ब्लॉग रीडर बोर हो जाये तो एक सटीक तरीके से ही पोस्ट लिखे हर वर्ड का मतलब निकल सके।

3:- ज्यादा लम्बा और फालतू न लिखे 

कोशिश करे की आप कम वर्ड में ज्यादा समझा सके अगर आप ऐसा कार सकते है तो लोग आपके ब्लॉग से आकर्षित होने लगते है तो फालतू न लिखे जिससे आपका लोस होगा।

4:-नंबर यूज़ करे 

अगर आप कोई चीज़ स्टेप BY स्टेप समझा रहे है तो आप उसमे नंबर इस्तेमाल करे उससे लोगो को अच्छे से समझ आ जाता है और दूसरी बात आपका पोस्ट आकर्षित भी लगता है।

4:- HOW,WHY,WHEN,WHERE,HOW MANY, HOW MUCH, ये वर्ड भी इस्तेमाल करे

ये वर्ड अगर आप उपयोग करते है लोग जो सवाल लेके आपके ब्लॉग पर आते है तो उनको सवाल और जवाब दोनों मिल जाते है जिससे वो ज्यादा संतुस्ट होते है और दूसरा फायदा ये है की लोग सवाल ही गूगल या अन्य किसी ब्राउज़र पर शर्च करते है तो इन वर्ड को ज्यादा रैंकिंग प्राप्त है।

5:- आपका पोस्ट का फायदा लोगो तक पहुचे 

आपको लोगो को कुछ सीखना है या बताना है तो एक सटीक तरीके से बताए जिससे लोगो को फायदा होगा जब लोगो का फायदा होगा तभी आपका फायदा होगा तो ऐसा लिखे जिससे लोग खुस होकर जाये और दुसरो को भी आपकी वेबसाइट तक पहुचाये।

6:- कॉपीराइट से बचे 

किसी की पोस्ट से कॉपी बिलकुल भी न करे इस बात का विशेष ध्यान रखे आप जानकारी कही से भी ले बस कॉपी करके पेस्ट मत करना आप जो भी लिखे अपने वर्ड में लिखे क्यों की गूगल हमेशा नए को बढावा देते है और अगर कॉपी राईट पाया गया तो आपका ADSENSE account सस्पेंड हो सकता है।

तो दोस्तों उम्मीद करता हु आपको कुछ सिखने को मिला होगा तो महनत करते रहिये  आपको भी सफलता मिलेगी।

||धन्यबाद||

 

नमस्कार दोस्तों, मैंने ये ब्लॉग लोगो की मदद करने के लिए बनाया है, इस ब्लॉग में आप ऑनलाइन इनकम, नयी तकनीके, प्रेरणादायक कहानियां का लुफ्त उठा सकते हैं अगर हमारे द्वारा कोई कमी आपको दिखे तो हमें जरुर बतायें - Rahul K News