Akshay kumar Biography In Hindi, Lifestyle, Movies, News

दोस्तों आज दुनिया में ऐसे कई उदाहरण है, जिनको देख के आप खुद को Motivation दे सकते है, ऐसे ही आज हम Akshay kumar biography in hindi में आपको ऐसी बाते बतायेगे जो लगभग हर किसी की लाइफ में आती है। और अक्षय कुमार ने कैसे ऐसी तकलीफो का सामना करते हुए हम लोगो के दिलो पर राज किया और हमेशा करते रहेंगे कैसे एक फ्लाइट मिस होने की बजह से उनको ज़िंदगी में सफलता की फ्लाइट मिल गयी हम इस पोस्ट में बतायेगे

Akshay kumar Biography In Hindi

Akshay Kumar Family :-

Akshay Kumar का जन्म 9 सितंबर 1967 को अमृतसर में हुआ था और परवरिश हुई पुरानी दिल्ली, यानी दिल्ली 6 में। इनका असली नाम राजीव हरिओम भाटिया है। इनके पिता का नाम हरिओम भाटिया था, जो की एक मिलिट्री ऑफिसर थे। अक्षय कुमार की एक बहन भी हैं जिनका नाम है अलका भाटिया है।

अक्षय कुमार बचपन से ही एक स्टेज परफॉर्मर के नाम से जाने जाते थे। जब वो 14-15 साल के थे तो, इनके पिता ने पूछा कि तुम क्या बनना चाहते हो तो इन्होंने कहा में एक्टर बनना चाहता हूं।

Akshay Kumar Education

दिल्ली में चांदनी चौक में रहते थे, और फिर यह मुंबई आ गए मुंबई में ही इनका स्कूल हुआ। और यही पर हायर एजुकेशन की पढ़ाई हुई पढ़ाई में मन नहीं लगा और 1 साल पढ़ाई करके यह बैंकॉक मार्शल आर्ट सीखने चले गए।

बैंकॉक मैंने मार्शल आर्ट की पढ़ाई की, और साथ में सैफ और वेटर का काम किया। इंडिया वापस आ जाने पर उन्होंने मार्शल आर्ट सिखाना शुरू किया पर अभी भी एक्टिंग की मंजिल इन से काफी दूर थी। कोई रास्ता नजर ही नहीं आ रहा था। तभी एक दिन सूरज चमका, और इन्हीं की क्लास में से एक स्टूडेंट ने उनका नाम मॉडलिंग लिस्ट में भेजा और साथ में कुछ फोटोग्राफ्स भेजे।

जितना भी अक्षय कुमार 1 महीने में डांस क्लास और मार्शल आर्ट क्लास में कमाते थे उतना सिर्फ 2 दिनों में मॉडलिंग करके उन्होंने कमा लिया तो फिर उन्हें यह मॉडलिंग का काम भी अच्छा लगा और इसी को उन्होंने रास्ता बना लिया बहुत सारी फिल्मों में बैकग्राउंड डांसर के रूप में काम कर रहे थे लेकिन एक दिन ऐसा हुआ कि इन की फ्लाइट मिस हो गई और उस फ्लाइट की जगह उन्हें उनकी किस्मत की फ्लाइट मिल गई।

आसमानों से कहो अगर हमारी उड़ान देखनी हो तो अपना कद और ऊंचा कर ले।

akshay kumar film career

कुछ यूं हुआ था कि अक्षय कुमार को बेंगलुरु जाना था एक सूट के लिए, पर अच्छा हुआ उन्होंने फ्लाइट मिस कर दी, और उसी दिन दीदार फिल्म के लिए उनको साइन कर लिया गया। और वहीं से इनका दौर शुरू हो गया। हालांकि पहले यह एक फिल्म में और नजर आ चुके थे। लेकिन यह फिल्म देखने के बाद लोगों ने कहा कि लड़के के पास एक अच्छी शक्ल है। पर एक्टिंग में कमी है। फिर इसके बाद इनकी खिलाड़ी मूवी आई जिसमें उन्होंने बता दिया कि असली एक्टिंग किसे कहते है।

अगर आपको Akshay kumar Biography In Hindi अच्छी लग रही हो तो कमेंट में जरूर बताये।

Admin

लोगों को बता दिया कि यह Hero Dances भी करता है और रोमांस भी करता है और भरपूर एक्शन इसके अंदर है।

Akshay Kumar movies

अक्षय कुमार khiladi Series के साथ आगे बढ़ रहे थे। Khiladiyo ke khiladi, Main Khiladi tu anadi और फिर फिल्म आई मोहरा, अक्षय कुमार की इमेज एक एक्शन हीरो के नाम से बन गई थी। और फिर गणेश कुमार की फिल्म दिल तो पागल है। मैं एक छोटा सा रोल निभाया हालांकि रोल छोटा सा था। पर इनकी बहुत तारीफ की गई फिर यश चोपड़ा की एक और फिल्म में उन्होंने छोटा सा रोल निभाया जो की जबरदस्त था। और लोगों को लगा कि यह एक्शन हीरो ही नहीं एक रोमांटिक हीरो भी है।

किसकी मजाल जो छेड़े दिलेर को, गर्दिश में घेर लेते हैं गीदड़ भी शेर को ।

फिर उसके बाद आई फिल्म हेरा फेरी, जिसमें उन्होंने परेश रावल और सुनील शेट्टी के साथ मिलकर लोगों के दिलों में अलग ही जगह बना ली थी। उन्होंने इस फिल्म के जरिए लोगों को बहुत एंटरटेन किया और इस फिल्म को एवरग्रीन बना दिया। और अपनी इमेज को भी एवरग्रीन बना लिया। इस फिल्म के जरिए उन्होंने धमाल मचा दिया था।और फिर मूवी आई Dhadkan जिससे इनकी इमेज एक इमोशनल हीरो बन गई एक मजेदार किस्सा यह रहा कि एक बड़ी फिल्म फ्लॉप हो गई

फिर अक्षय कुमार शादी के बंधन में बंध गए। और अक्षय कुमार और Twinkle Khanna की शादी हो गई। इस तरह से अक्षय कुमार बने सुपरस्टार राजेश खन्ना के दामाद। अक्षय कुमार के 2 बच्चे हुए लड़के का नाम आरव है। और बेटी का नाम नेत्रा है। धीरे-धीरे जिंदगी में वह मोड़ भी आया जहां पर उन्होंने खुद की प्रोडक्शन कंपनी खोली कंपनी का नाम हरिओम प्रोडक्शन है।

अक्षय कुमार ने नई हीरोइन के साथ भी काम किया, पुरानी हीरोइन जैसे कि, जूही चावला, माधुरी दीक्षित के साथ भी काम किया रेखा भी इनकी कई फिल्मों में नजर आ चुकी है। और फिर हर बड़ी हीरोइन उनके साथ काम करने लगी। अक्षय कुमार उन लोगों में से हैं। जो नीचे से उठकर ऊपर गए हैं। और उन्होंने अपनी लाइफ में बहुत मेहनत की है। कहीं बाहर से आए और फिल्म इंडस्ट्री में खूब नाम कमाया और लोगों के दिलों में अच्छी छवि बना ली।

रिलीजिंग वाला जो कॉलम होता है उसमें हम बोल्ड और कैपिटल में इंडियन लिखते हैं

Akshay Kumar Current Career

अक्षय कुमार अब सिर्फ ऐसी मूवी बनाते हैं। जो कि लोगों को कुछ प्रेरणा देती है। या फिर वह किसी महान इंसान के ऊपर हो। या फिर लोगों को खूब एंटरटेन करती हैं। अक्षय कुमार ने कभी खराब ब्रांडो का ऐड नहीं किया वह सॉफ्ट ड्रिंक का कभी ऐड नहीं करते। क्योंकि वह ऐसा मानते हैं। कि इसमें बहुत सारे केमिकल्स होते हैं। जो कि लोगों को नुकसान पहुंचाते हैं। तो जो प्रोडक्ट इंसान को नुकसान पहुंचाते हैं। वह उनका ऐड नहीं करते हैं। और देश को हमेशा सपोर्ट करते हैं।

akshay kumar upcoming movies

Bell Bottom02 April, 2021
Atrangi Re—–
Bachchan Pandey22 January, 2021
Laxmmi Bomb
Prithviraj—–
Sooryavanshi——

आखरी में Akshay kumar Biography In Hindi का यही कहना है कि ऐसा एक्टर पूरी इंडस्ट्री में नहीं है। इतना बड़ा नाम होने के बावजूद भी जरा सा भी घमंड नहीं है। और हाल ही में अक्षय कुमार ने भारत देश में आयी महामारी कोरोना से निपटने के लिए, प्रधानमंत्री कोष में 25 करोड़ रुपये दिए। और सबसे पहले सहायता के लिए आगे आये। उनकी यही आदते उनको महान बनाती है।

इसी तरह मैंने और भी Inspirational Biographies लिखी है

Carryminati Biography -Age,real Name, Social Profile

Narendra Modi Biography In Hindi – Motivational quotes, Story

Share & Support