About Us

About Rahul K News:-

Rahul K News एक Mixed Content Website है। यहाँ Different-Different जानकारियां जैसे की Motivational Biography, Short Hindi Stories, Motivational Quotes, Students Support, Tech Support ETC. इस वेबसाइट पर उपलब्ध है। और ये बिलकुल फ्री है। Rahul K News का मिशन लोगो को हिंदी भाषा की शाक्ति का प्राचार और हिंदी भाषा द्वारा ही लोगो को मानसिक और शिक्षा के क्षेत्र में कुशल बनाना हैं।

About Admin:-

नमस्ते मित्रो, मेरा नाम राहुल कुशवाहा हैं। में अभी इंडिया के भोपाल शहर में रहता हूं। लिखना मुझे इतना अच्छा लगता है, की में सोचता हूं इसके लिए मुझे 24 घंटे भी कम पड़ते है। में अगर 24 घंटे भी लिखते रहू तो मेरा मन नहीं थकता है। शरीर का नहीं कह सकता हु। दोस्तों मुझे बहुत ख़ुशी होती है जब में किसी की कोई सहायता कर पाऊ, और कोशिश में लगा रहता हूं कि, में इस ब्लॉग के माध्यम से भी आपको तरह-तरह से ज्ञान बाटता रहू।

क्यों ये ब्लॉग बनाया?

मैंने इन्टरनेट पर देखा की बहुत सारे आर्टिकल English में है। तो मेने सोचा क्यों न में लोगो हिंदी में आपको सारी चीज़े बताऊ। क्यों की हिंदी को बहुत सारे लोग उपयोग करते है। और उस वक़्त हिंदी में जानकारियां इन्टरनेट पर कम थी और किताबों में ज्यादा थी। क्योकि लोग इंटरनेट ज्यादा यूज करने लगे थे। तो मुझे ये blog बनाने का फैसला सही लगा। हिंदी को ही अपनी प्रथम भाषा मानता हु। फिर मेने ये www.rahulknews.com वेबसाइट बनायीं।

Rahul K News Youtube Starting Challenge:-

दोस्तों मैंने Youtube पर तब काम किया है जब बहुत कम ही लोग ये सोचते थे की Youtube se paise kaise kamaye उस दौर में मैंने YouTube se paise kamaye थे। और जो लोग मुझे फालतू आदमी, इन्टरनेट का कीड़ा, और यहाँ तक की लोग पागल भी बोलते थे। पर में उस समय उन लोगो की बाते दिल पर लेकर काम बंद कर देता तो मेरा YouTube se income का सपना तो हाथ से जाता ही साथ में दूसरे किसी कामो में मन ही नहीं लगता और शायद ये वेबसाइट भी नहीं होती।

ये सब होने के बाद जब Youtube adsense ने मेरा पहला पेमेन्ट भेजा तो जो मुझे फालतू बोलते थे। बही उस वक़्त मुझसे कुछ सीखने की इक्क्षा रखते थे। मेने करीब 1 लाख रूपये YouTube se earn किये और फिर कुछ जानकारी के आभाव में और YouTube policy updates के चलते मेरा YouTube Channal delete कर दिया गया। फिर मैंने सारी Politics पढ़ी और एक नयी शुरुआत की और New YouTube Channal Rahul K News बनाया में उस पर आज भी एक्टिव रहता हूं।

Rahul K News Blogging Starting Challenge:-

Youtube के साथ मैंने वेबसाइट का सोचा। जब रिसर्च किया तो, ये एक ऐसा काम था की पहले पैसे चाहिए थे। डोमेन, होस्टिंग के लिए हर महीने या सालाना पैसे देने पड़ते थे। फिर मेने जो YouTube ke kamayi की थी, उस में से यहाँ इन्वेस्ट किया और Rahul K News Website शुरू की ये 2016 की बात है।
मुझे वेबसाइट की ABCD भी नहीं आती थी। चुकी में एक सिविल इंजिनियर हू। तो ये तो मेरे लिए बहुत दूर तक की बाते थी। फिर भी अब सोचा था तो करना तो था ही। अच्छे दोस्तों की आर्थिक और लैपटॉप सहायता से बजह से मैंने एक वेबसाइट बनायीं। और फिर उस पर काम करना शुरु किया।आप लोगो को सही जानकारी मेरी वेबसाइट से मिले, पूरी कोशिश की। और ये कोशिश जारी है,और हमेशा रहेगी।

बस ऐसे ही Support करते रहिये। आप लोग किसी भी सपोर्ट की जरुरत पड़े तो मुझे सेवा का अवसर जरूर प्रदान करे। आप मुझसे सम्पर्क कर सकते है। ईमेल करे मेसेज करे या कॉल करे कोई प्रोब्लम नहीं है। सारे नंबर CONTRACT US में दिए गये है आप Day Time में कॉन्ट्रैक्ट कर सकते है। या आप मेरे साथ Social Platforms पर जुड़ सकते है।

Contract info.

Rahul K News Instagram Page
Rahul K News Facebook Page