यह लड़की जहां भी जाती थी, वहां आग लग जाती है।

झांसी: यूपी के झांसी जिले में एक लड़की को फायर गर्ल के नाम से जाना जाता है। 13 साल की यह लड़की जहां भी जाती थी, वहां आग लग जाती थी। फिर चाहे वो घर में लगी एसी ही क्यों न हो। कई बार तो जब यह लेटती थी तो उसके कपड़े भी अचानक जलने लगते थे।

इस लड़की के मंदिर से बाहर निकलते ही देवी के कपड़ों में लग गई थी आग। झांसी से 10 किलोमीटर दूर गोरामछिया गांव में रहने वाली 13 साल की राखी आज भी चर्चा में रहती है। कोई उसे आग वाली लड़की कहता है, तो कोई फायर गर्ल के नाम से जानता है। राखी के मां-बाप का कई साल पहले निधन हो चुका है। वह अपने चाचा-चाची के साथ रहती है। करीब एक साल पहले राखी अपनी चचेरी बहन के साथ एक मंदिर गई।

 

मंदिर की परिक्रमा करने के बाद जैसे ही वह बाहर निकली, वैसे ही मंदिर में देवी के कपड़ों में आग लग गई।  मंदिर में हडकंप मच गया। डरी राखी को घर लाया गया। घर पहुंच वह अपने कमरे में चली गई। जब बाहर निकली, तो कमरे में आग लग गई, सामान जलने लगे। घरवालों को पहले कुछ समझ ही नहीं आया, लेकिन राखी जब भी अकेले किसी जगह जाती तब वहां आग लग जाती थी। घर में रखी एसी, अखबारों, बाथरूम में लगे पर्दों तक में आग लग जाती थी।

राखी के बड़े भाई विवेक ने बताया- राखी को अकेला नहीं छोड़ा जाता था। पानी की बाल्टी उसके पास रखी जाती थी। राखी के साथ ऐसा अब नहीं होता। गांव के भगत बताते हैं- अब आग तो नहीं, लेकिन कई बार ऐसा होता है कि जब लगता है कि राखी पर कोई जिन्न आ गया।

 

वह ऐसी ही हरकतें करने लगती है। उसे कई मंदिरों में ले जाया गया। डॉक्टर के पास ले जाया गया, लेकिन किसी से कोई फायदा नहीं मिला। कुछ लोग राखी के साथ हो रही घटना को दैवीय चमत्कार तो कुछ जिन्न शक्ति मानते थे। आजतक कोई समझ ही नहीं पाया कि आखिर तब होता क्या था। राखी कहती है, मुझे कुछ भी याद नहीं, कब-क्या होता था। मैं नहीं जानती। मुझे अब कोई दिक्कत नहीं होती। इस बारे में मैं किसी से कोई बात नहीं करना चाहती।

अब भोपाल में किसानो का आन्दोलन भडका, ट्रक में आग लगाई

Redmi का ये phone देखते ही खरीद लेगे आप

साबधान हो जाइये अब आ गयी प्लास्टिक की चीनी

 

Share & Support
Skip to toolbar